'भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा प्रतिभाशाली हैं दीपक चाहर', पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि भारतीय स्क्वाड में स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को सीनियर फ़ास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार से अधिक प्राथमिकता देनी चाहिए, क्योंकि दीपक मुश्किल परिस्थतियों में भी गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने कि क्षमता रखते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, 42 साल के हरभजन ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, “दीपक चाहर ऐसे गेंदबाज़ हैं, जो किसी भी परिस्थिति में गेंद को दोनों तरफ़ स्विंग करवा सकते हैं। वे पावरप्ले के दौरान दो-तीन विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “उनकी इनस्विंग भी उतनी ही कारगर है, जितनी उनकी आउटस्विंगर। साथ ही वे ऐसी पिच पर भी गेंद को मूव कराते हैं, जहां ज़्यादा मदद मौजूद ना हो। वर्तमान समय में उनका टैलेंट उन्हें भुवनेश्वर से आगे रखता है।”

गौरतलब है की दीपक चाहर टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) में बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी नीली जर्सी वाली टीम में शामिल किए गए हैं। दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल के बाद मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और चाहर में से किसी एक को मुख्य स्क्वाड में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Q. दीपक चाहर की उम्र कितनी है?

A. 30 वर्ष

वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी पर चला धार्मिक तीर – Video

Leave a comment

Cancel reply