kumara hasranga
SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, हसरंगा-कुमारा की शानदार गेंदबाजी

मंगलवार को ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के 32वें मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 148 रन बनाए और लक्ष्य को 9 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा और लहिरू कुमारा ने शानदार गेंदबाजी की. हसरंगा ने 3 विकेट चटकाए, तो कुमारा ने भी 2 विकेट हासिल किए. हसरंगा को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, महीश तीक्षणा, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिता.

अफगानिस्तान: रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी.

अफगानिस्तान ने तीन में से एक मैच गंवाया है, जबकि उसके दो मुकाबले रद्द हुए थे. वहीं, श्रीलंका ने तीन में से एक मैच अपने नाम किया था और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें – ‘जब नई गेंद से विकेट मिलता है, तो आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है’, स्टार पेसर का बयान

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

सूर्य के आगे नतमस्तक हुआ पूरा पाकिस्ता

Leave a comment

Cancel reply