शुभमन गिल
आपके लिए कौन है बेस्ट - सचिन या कोहली? शुभमन ने दिया जवाब

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़कर एक खास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

23 साल के शुभमन गिल तीन मुकाबलों की द्विपक्षीय सीरीज में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ब्लैककैप्स के खिलाफ जारी तीसरे मुकाबले में 143.59 के स्ट्राइक रेट से 112 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 13 चौके जड़े। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीरीज के पहले दो मुकाबलों में क्रमशः 40 और 208 रन की पारी खेली थी।

इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुई तीन मुकाबलों की घरेलू ओडीआई सीरीज में 283 रन जड़कर यह रिकॉर्ड स्थापित किया था।

यह भी पढ़ें | Former players pick the all-time IPL XI

इस सूची में तीसरे स्थान पर भी किंग कोहली का ही नाम है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2017 में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में उनके बल्ले से 263 रन निकले थे, जबकि चौथे स्थान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा है, जिन्होंने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 258 रन बनाए थे।

हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply