श्रेयस अय्यर या केएल राहुल, जानिए इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने किसे बताया बेहतर बल्लेबाज?

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज डैरेन गॉफ़ (Darren Gough) ने दो भारतीय बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की जमकर तारीफ की है। उन्होंने खुद को अय्यर का बड़ा प्रशंसक बताया, जबकि केएल को अद्भुत प्रतिभा वाला बल्लेबाज कहा।

पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन कर रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की अच्छी साझेदारी की। इस दौरान अय्यर ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेली।

51 साल के गॉफ़ ने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा, “मैं श्रेयस अय्यर का बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं उन्हें बेहतरीन प्रतिभा मानता हूं। मगर यह सवाल कि क्या वो राहुल को पीछे छोड़ सकते हैं? अलग विषय है।

इंग्लैंड के लिए 58 टेस्ट और 159 वनडे मुकाबले खेल चुके डैरेन गॉफ़ ने केएल राहुल की भी खूब तारीफ है। उन्होंने कहा, “राहुल द किंग। मुझे पता है कि उनकी हाल ही में सर्जरी हुई है। वो एक जबरदस्त खिलाड़ी और बड़े बल्लेबाज हैं। उनका एकदिवसीय क्रिकेट में बल्लेबाजी औसत काफी अधिक है। वो अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।”

गौरतलब है कि केएल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज शुरू होने से पहले गंभीर ग्रोइन इंजरी हो गई थी। राहुल ने हाल ही में जर्मनी जाकर इस चोट की सफल सर्जरी कराई है और फ़िलहाल वो बैंगलौर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 आई सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मगर इसके लिए 30 साल के इस खिलाड़ी को पूरी तरह फिट होने पड़ेगा।

Q. श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A.
एक

Leave a comment

Cancel reply