विराट कोहली के बाद रांची के मैदान पर खास कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बने श्रेयस अय्यर

रविवार को भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच रांची में तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच खेला गया, जिसे नीली जर्सी वाली टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया है। भारत की जीत के हीरो श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)और ईशान किशन (93) रहे, जिन्होंने बेहतरीन पारियां खेली। श्रेयस ने 111 गेंदों पर 113 रन बनाए। इसके साथ ही वे टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉप्लेक्स में शतकीय पारी खेलने वाल दूसरे भारतीय बन गए हैं।

27 साल के श्रेयस से पहले विराट रांची में दो शतक लगा चुके हैं। उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 और 2014 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 139 रनों की पारी खेली थी।

वहीं, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज और ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा इस मैदान पर शतक जड़ चुके हैं।

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। प्रोटियाज टीम की तरफ से ऐडन मार्करम (79) और रीजा हेंड्रिक्स (74) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने 45.5 ओवर में 3 विकेट गवांकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

Q. विराट कोहली की उम्र कितनी है?

A. 33 वर्ष

बुमराह को उनकी बीवी ने किया है चोटिल! – Video

Leave a comment

Cancel reply