keshav shikhar
IND v SA: दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद धवन ने महाराज को क्यों दिया धन्यवाद? जानिए

रविवार को रांची में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत (India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 7 विकेट से पराजित करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान केशव महाराज को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने पहले बल्लेबाजी चुनी, जिससे नीली जर्सी वाली टीम को मैच जीतने में मदद मिली. इसके अलावा उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के बीच साझेदारी बहुत अहम रही.

गब्बर ने मैच के बाद कहा, “टॉस अच्छा रहा, मैं खुश हूं. केशव को धन्यवाद कि उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुझे कहना होगा कि इशान और श्रेयस ने जिस तरह से साझेदारी बनाई वह देखने लायक था.”

उन्होंने आगे कहा, “गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी लेकिन नीची रह रही थी, इसलिए हमारी योजना पहले दस ओवर में गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने की थी, लेकिन जैसे ही ओस पड़ने लगी तो गेंद फिसल रही थी, इसलिए बैकफुट पर खेलना आसान हो गया, मैं गेंदबाजों, खासकर शाहबाज से बहुत खुश हूं. उन्होंने पहले दस ओवरों में, जिस तरह गेंदबाजी की और हमें सफलता दिलाई.”

बता दें कि भारत की जीत में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 111 गेंदों में 113* रनों की नाबाद पारी खेली. अय्यर ने इसमें 15 चौके जड़े. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया.

इससे पहले हरी जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुक्सान पर 278 रनों का स्कोर खड़ा किया, जहां भारत को यह मुकाबला जीतने के लिए 279 रनों की ज़रुरत थी. टीम इंडिया ने 45.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का हुआ चयन, जानिए क्या है टीम की मजबूती और कमजोरी

बुमराह को उनकी बीवी ने किया है चोटिल!

Leave a comment

Cancel reply