kohli akhtar ct
विराट कोहली को 110 शतक लगाते देखना चाहते हैं शोएब अख्तर, 'बोले 45 साल तक खेलना'

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने दावा किया है कि अगर वे भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को गेंदबाजी करते तो वे (विराट) इतने रन नहीं बना पाते. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2010 में श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के एक मैच के दौरान अख्तर और कोहली आमने-सामने थे, लेकिन रावलपिंडी एक्सप्रेस विराट के सामने गेंदबाजी नहीं कर पाए थे, क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान पहले ही आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए थे.

अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा, “कोहली एक अच्छे इंसान हैं. एक बड़े क्रिकेटर हैं और बड़े खिलाड़ी अक्सर बड़ी बातें करते हैं. मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. अगर मैं उनके खिलाफ खेला होता तो वो कभी इतने ज्यादा रन ना बना पाते, लेकिन जितने भी रन वो बनाते वो काफी शानदार होते.”

उन्होंने आगे कहा, “उन रनों के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ता. भले ही उनके 50 शतक नहीं होते और वो 20 या 25 शतक ही लगा पाते, लेकिन उन शतकों की अहमियत काफी ज्यादा होती. मैं विराट कोहली से उनका बेस्ट निकलवाता.”

बता दें कि हाल ही में विराट ने बयान देते हुए कहा था कि वे कभी शोएब अख्तर के खिलाफ नहीं खेले. कोहली के इस बयान के बाद अख्तर ने प्रतिक्रिया दी है. विराट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक जड़े हैं और वे दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. वहीं, रावलपिंडी एक्सप्रेस को 150-160 km/hr. की रफ़्तार से गेंदबाजी के लिए जाना जाता है.

Leave a comment

Cancel reply