kohli babar test
शेन वॉटसन ने विराट कोहली को बताया सुपर ह्यूमन, बाबर आजम से भी कर डाली तुलना

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने विराट को सुपर ह्यूमन बताया है. इसके अलावा उन्होंने कोहली की पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज बाबर आजम से तुलना करते हुए कहा है कि विराट अन्य बल्लेबाजों से काफी आगे हैं.

40 साल शेन वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू शो में बातचीत के दौरान कहा, “टेस्ट में मैं सबसे पहले विराट कोहली का नाम लूंगा. वह सुपर ह्यूमन हैं. वह, जब खेलने के लिए जाते हैं तो उनकी उच्च तीव्रता होती है.”

उन्होंने आगे कहा, “बाबर आजम अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेल रहे हैं. यह देखना बहुत अच्छा है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी वास्तव में अच्छा करने के लिए कैसे अपने पूरे खेल को बदल दिया. बाबर आजम शायद इस समय दूसरे नंबर पर होंगे.”

बता दें कि क्रिकेट के जानकार आए दिन विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना करते दिखाई देते हैं. एक तरफ जहां, बाबर ने साल 2015 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो वहीं, विराट साल 2008 से इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं. ऐसे में कोहली को टीम इंडिया के लिए खेलते हुए एक दशक से ज्यादा हो चुका है, जबकि बाबर को पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए लगभग 7 साल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें | “विराट कोहली से बेहतर हैं बाबर आज़म, भारतीय कप्तान की तुलना में हमेशा दिखते हैं शांत”

वॉटसन ने केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट को लेकर भी दी बड़ी टिप्पणी

पूर्व कंगारू हरफनमौला खिलाड़ी ने तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को जगह दी है.

Leave a comment

Cancel reply