Mohammed Shami
'शमी को एशिया कप के लिए टीम इंडिया में ज़रूर जगह मिलनी चाहिए थी' पूर्व सेलेक्टर का बयान

टीम इंडिया (India) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) क्रिकेट के मैदान पर किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई बार मैच विनिंग गेंदबाजी की है. अब शमी को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है.

दरअसल, इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता शमी को सिर्फ वनडे और टेस्ट में आजमाना चाहते हैं, जबकि उन्हें अब टी20 आई टीम में चयनित नहीं किया जाएगा, क्योंकि वे उनके प्लान का हिस्सा नहीं हैं. सबसे छोटे प्रारूप में सेलेक्टर्स सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर विश्वास करना चाहते हैं.

भारतीय कमिटी के एक सूत्र ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा, “शमी अब युवा नहीं रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट के लिए हमें वो पूरी तरह से फ्रेश चाहियें, इसलिए अब टी20 प्रारूप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है.”

उन्होंने आगे कहा, “हमने उनके कार्यभार प्रबंधन पर टी20 विश्व कप के बाद उनके साथ बातचीत की है और अब ऐसा ही अब होने जा रहा है. अब टी20 क्रिकेट में वो हमारे प्लान का हिस्सा नहीं हैं और हमारा पूरा ध्यान युवा खिलाड़ियों पर है.”

अगर शमी के टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 17 मुकाबलों में 18 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट रहा है. वे पिछले कई महीनों से टी20 आई टीम से बाहर चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें – WI vs IND: रोहित शर्मा हुए बिलकुल फिट, T20I सीरीज के अंतिम दोनों मैच खेलेंगे हिटमैन

Q. मोहम्मद शमी ने अब तक कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 17

Leave a comment

Cancel reply