shami kohli crictoday
'शमी को इतनी आसानी से नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता', दिग्गज कोच की प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि शमी को इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल करना चाहिए. राजकुमार के अनुसार, भले ही उनके टी20 आई में आंकड़े अच्छे न हों, लेकिन उनका नाम अब भी दावेदारों में शामिल है.

31 साल के राजकुमार यादव ने इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि शमी को इतनी आसानी से नजरअंदाज किया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के हालात के चलते टीम टी20 फॉर्मेट में भी उन्हें पीछे छोड़ने को तैयार नहीं होगी. वह एक सिद्ध विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं.”

हाल ही में शमी को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई थी. दरअसल, इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता शमी को सिर्फ वनडे और टेस्ट में आजमाना चाहते हैं, जबकि उन्हें अब टी20 आई टीम में चयनित नहीं किया जाएगा, क्योंकि वे उनके प्लान का हिस्सा नहीं हैं. सबसे छोटे प्रारूप में सेलेक्टर्स सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर विश्वास करना चाहते हैं.

अगर शमी के टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 17 मुकाबलों में 18 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट रहा है. वे पिछले कई महीनों से टी20 आई टीम से बाहर चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें – शमी का टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर हुआ समाप्त! अब कभी नहीं मिलेगी टीम में जगह?

Q. मोहम्मद शमी ने अब तक कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 17

Leave a comment

Cancel reply