Team Pakistan Crictoday
'दुनिया जानती है कि हम फाइनल में कैसे पहुंचे, पाकिस्तान इसके लायक नहीं थी'

रविवार को पाकिस्तानी टीम (Pakistan) को टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी। इस मैच के दौरान हरी जर्सी वाली टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे अपने कोटे के पूरे चार ओवर नहीं फेंक सके। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और दिग्गज खिलाड़ी शाहीन की चोट को मैच का टर्निंग पॉइंट बता रहे हैं। मगर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि पाकिस्तान शाहीन अफरीदी की चोट के कारण नहीं, बल्कि अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण हारा है।

73 साल के गावस्कर ने इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “पाकिस्तान के पास बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं थे। वे लगभग 15-20 रन पीछे रह गए थे। अगर वे 150-155 तक पहुंच जाते, तो उनके पास बेहतर मौका होता और उनके गेंदबाजों को थोड़ी राहत मिलती।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि शाहीन ने, जो 2 ओवर गेंदबाजी नहीं की उनसे इतना फर्क पड़ता। शायद पाकिस्तान को एक और विकेट मिल जाता, लेकिन इंग्लैंड फिर भी मैच जीत जाता।”

गौरतलब है कि शाहीन इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक का कैच पकड़ते हुए चोटिल हो गए थे। हालांकि, अपनी चोट का इलाज करवाकर वे मैदान पर लौटे और 16वें ओवर में गेंदबाजी करने लगे, लेकिन सिर्फ एक गेंद फेंकने के बाद वे पवेलियन लौट गए थे। जिस समय अफरीदी मैदान से बाहर गए, उस समय इंग्लिश टीम को जीत के लिए 29 गेंदों में 41 रनों की दरकार थी। क्रीज पर बेन स्टोक्स और मोइन अली मौजूद थे, जबकि पॉवर हिटर लियाम लिविंग्स्टन का बल्लेबाजी के लिए आना बाकी था।

Q. सुनील गावस्कर ने भारत के लिए कितनी टेस्ट मैच खेले हैं?

A. 125

Leave a comment

Cancel reply