पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बड़बोला बयान, कहा 'हम अगले साल भारत में जीतेंगे विश्व कप'

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच रविवार तो मेलबर्न के मैदान पर टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसे इंग्लिश टीम में 5 विकेट से अपने नाम किया है। इस हार के बाद हरी जर्सी वाली टीम समर्थक काफी निराश हैं। मगर इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक बड़बोला दिया है। अख्तर का कहना है कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को पाकिस्तान की टीम जीतेगी।

47 साल के शोएब ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकॉउंट पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “तुमने (पाकिस्तानी टीम) शानदार काम किया है। आप टूर्नामेंट से बाहर होने के नजदीक थे, लेकिन फिर भी फाइनल तक पहुंचे। पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण ने पूरे विश्व कप के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में शाहीन का चोटिल होने टर्निंग प्वाइंट था, लेकिन कोई बात नहीं। अब यहां से हमें अपने आपको नीचे नहीं गिरने देना है।”

उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तानी टीम मैं आपके साथ खड़ा हूं। चिंता करने की जरूरत नहीं है। मैं निराश हूं और हर्ट हूं, लेकिन ठीक है। हम बतौर देश आपके साथ खड़े हैं। हम अब अगले साल इंडिया में विश्व कप जीतेंगे।”

यह भी पढ़ें |

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 13वां संस्करण अगले साल भारत में आयोजित होगा। फ़िलहाल आईसीसी से टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन यह मेगा इवेंट अक्टूबर और नवंबर के माह में खेला जा सकता है।

Q. भारत ने वनडे विश्व कप कितनी बात जीता है?

A. दो बार (1983, 2011)

Leave a comment

Cancel reply