sachin
IPL 2022: सचिन तेंदुलकर ने टी20 क्रिकेट को बताया 'क्रूर प्रारूप' जानिए क्या है वजह

भारतीय (India) टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल ही में संकेत दिए हैं कि मास्टर ब्लास्टर बोर्ड के नए रोल में नजर आ सकते हैं.

मालूम हो कि मौजूदा समय में सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो वहीं, वीवीएस लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट अकादमी के प्रमुख की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया गया है.

द टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “द्रविड़ को हेड कोच और लक्ष्मण को एनसीए हेड चुनने के बाद तेंदुलकर को भी बोर्ड में कोई रोल मिल सकता है.” उन्होंने आगे कहा है कि वह इसके लिए सचिन को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. अगर रिपोर्ट्स की मानें तो सचिन को सेलेक्शन कमिटी में कोई भूमिका दी जा सकती है.

इससे पहले सौरव गांगुली ने सचिन तेंदुलकर को टीम इंडिया के स्टॉफ के साथ जोड़ने की बात कही थी. हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने यह साफ नहीं किया था कि वे उन्हें किस रोल में देखना चाहते हैं.

गांगुली ने बोरिया मजुमदार के साथ साक्षात्कार में कहा था, “भविष्य में किसी भी समय सचिन तेंदुलकर भी भारतीय क्रिकेट के साथ होंगे. हमें इस पर काम करने की जरूरत है.”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक ठोंकने वाले सचिन तेंदुलकर फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं, जहां वे मेंटोर की भूमिका निभा रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply