de kock crictoday
SA20 लीग में खेलने को बेताब हैं डी कॉक, दिग्गज विकेटकीपर ने बताई इसके पीछे की वजह

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की नई टी 20 लीग ‘SA20 League’ अगले साल 10 जनवरी से शुरू होने जा रही है. लीग का पहला मुकाबला पार्ल रॉयल्स और एमआई केप टाउन के बीच न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट ने मंगलवार को लीग के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यह इस लीग का पहला संस्करण होगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक SA20 लीग में खेलने के लिए बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह नया टूर्नामेंट है और इसी वजह से मैं खेलने के लिए काफी बेताब हूं.

29 साल के क्विंटन डी कॉक ने SA20 लीग के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “सबसे पहली बात यह नया टूर्नामेंट है और इसी वजह से मैं इसमें खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं. हम लोगों ने कई टी20 टूर्नामेंटों में हिस्सा ले रखा है और यह उन सब से काफी अलग होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “तमाम युवा खिलाड़ी, जिन्होंने बड़े टूर्नामेंटों में प्रतिभाग नहीं किया है, वो इस शानदार लीग की मदद से अपना टैलेंट दुनिया के सामने रखेंगे. यह टूर्नामेंट कई युवा खिलाड़ियों के लिए काफी मददगार साबित होगा.”

बाएं हाथ के ओपनर ने कहा, “मैंने सबके साथ खेला हुआ है, इसीलिए मैं जानता हूं कि हमारी टीम में सभी खिलाड़ी काफी शानदार हैं. दक्षिण अफ्रीका के तमाम प्रशंसकों को यह लीग पसंद आएगी और वो इसका लुफ्त उठाएंगे. मैं इस लीग का बिल्कुल भी इंतजार नहीं कर सकता हूं. उम्मीद करता हूं कि तमाम खिलाड़ी इस लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करें.”

गौरतलब है कि सभी मैच भारत में वायाकॉम-18 स्पोर्ट्स पर प्रसारित होंगे. इस लीग में शामिल सभी 6 टीमों को आईपीएल टीम के मालिकों ने खरीदा है, जिनमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के मालिक शामिल हैं.

यह भी पढ़े – SA20 League: सभी 6 टीम्स का पूरा स्क्वाड, देखिए कौन सी नज़र आती है सबसे मजबूत

Q. SA20 लीग का यह कौन सा सीजन होगा?

A. पहला

अमित मिश्रा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को मारा डायरेक्ट हिट

Leave a comment

Cancel reply