rashid khan
राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में लिखा नया अध्याय, ड्वेन ब्रावो के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट टीम के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने टी20 क्रिकेट में नया अध्याय लिख दिया है. दाएं हाथ के गेंदबाज ने फटाफट क्रिकेट के प्रारूप में 500 विकेट दर्ज कर लिए हैं. वे ऐसा करने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं.

राशिद ने सोमवार को SA20 लीग में केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर प्रीटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एमआई सीटी की तरफ से खेलते हुए 3 विकेट चटकाए और यह उपलब्धि हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें – मार्को यान्सेन ने राशिद खान से 267 दिनों बाद किया अपना हिसाब चुकता, कूट डाले दनादन छक्के

राशिद अभी तक 371 मुकाबलों में 500 विकेट चटका चुके हैं. उनसे पहले टी20 में यह कारनामा वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो कर चुके हैं. उन्होंने 364 मैचों में 500 विकेट पूरे किए थे. उनके नाम अभी तक 556 मैचों में 614 विकेट दर्ज हैं.

ब्रावो टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं, जबकि राशिद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. इन दोनों के अलावा इस फ़ॉर्मेट में कोई भी प्लेयर 500 विकेट नहीं ले पाया है.

Also Read: | Congratulations to the loveliest KL Rahul and Athiya Shetty – Suresh Raina, Suryakumar Yadav lead wishes on social media

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राशिद खान मौजूदा समय में SA20 लीग में एमआई केपटाउन की कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि, उनकी टीम को सोमवार को प्रीटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

राशिद खान कितने साल के हैं?

24

वीडियो – सूर्यकुमार ने महाकाल से लगाई पंत की वापसी की गुहार

Leave a comment

Cancel reply