sa vs ind
SA v IND: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में भारत के लिए पहली बार एक साथ खेल रहे हैं ये दो दिग्गज

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (India) की तरफ से दो स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है, जिसमें दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Y Chahal) को मौका मिला है. इसी के साथ पार्ल वनडे में नीली जर्सी वाली टीम के लिए एक ख़ास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है.

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में यह पहला ऐसा मौका है, जब अश्विन और चहल एक साथ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं. अगर स्पिन गेंदबाजी जोड़ी की बात की जाए तो अश्विन ने सबसे ज्यादा क्रिकेट दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ खेला है, जबकि चहल ने स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के साथ सबसे ज्यादा बार इंटरनेशनल मैचों में शिरकत की है.

यह भी पढ़ें | SA v IND: कप्तान राहुल ने पहले वनडे में अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर किया खुलासा, वेंकटेश अय्यर को लेकर भी कही बड़ी बात

वहीं, पार्ल में खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. यह खबर लिखे जाने तक हरी जर्सी वाली टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए थे. कप्तान बवुमा (27) और रासी वेन डर डूसैन (7) बल्लेबाजी कर रहे थे. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

Leave a comment

Cancel reply