SA T20 League: नीलामी में अनसोल्ड रहने वाले टेम्बा बावुमा ने व्यक्त की निराशा

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में शुरू हो रही नई टी20 लीग की नीलामी में प्रोटियास टीम के सीमित ओवरों के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) अनसोल्ड रहे। किसी भी टीम द्वारा उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई जाने से बावुमा काफी निराश हैं। मगर उनका कहना है कि वे इसका असर राष्ट्रीय टीम पर नहीं पड़ने देंगे और फ़िलहाल उनका ध्यान 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) पर है।

बावुमा ने भारत दौरे पर रवाना होने से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं झूठा कहलाऊंगा अगर ये कहूं कि मुझे निराशा नहीं हुई। मुझे उम्‍मीद थी कि मैं इस टूर्नामेंट में हिस्सा बनूंगा। मैं निराश जरूर है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसका असर राष्‍ट्रीय टीम के प्रदर्शन पर पड़ने दूंगा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने खुद को समझाया है कि इस मामले में ज्‍यादा नहीं सोचना है। यह सही समय नहीं कि इस मामले पर ज्‍यादा कुछ कहा जाए। फ़िलहाल हमारा ध्यान भारत के खिलाफ सीरीज और टी20 वर्ल्‍डकप पर है।”

बावुमा ने अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 13 एकदिवसीय और 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में कप्तानी की है। वहीं, उनके बल्लेबाजी आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 25 टी20 आई में एक अर्धशतक की मदद से 562 रन बनाए हैं, जबकि 19 एकदिवसीय मुकाबलों में उनके बल्ले से 45.1 की औसत से 722 रन निकले हैं।

गौरतलब है कि जून में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के बाद से ही बावुमा इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं, क्योंकि उनकी कोहनी पर चोट लग गई थी।

Q. टेम्बा बावुमा का जन्म कब हुआ था?

A. 17 मई 1990

Leave a comment

Cancel reply