शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा
IND vs NZ: लाइव मैच में शार्दुल ठाकुर पर फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, देखिए वीडियो

भारत (India) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के बीच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। नीली जर्सी वाली टीम ने यह मैच 90 रन से अपने नाम किया। भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मगर इसके बावजूद शार्दुल को मुकाबले के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से डांट खानी पड़ी।

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने 78 रनों की मजबूत साझेदारी कर भारत की मुश्किलें बढ़ा दी थी, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाते हुए मिचेल और उसके बाद क्रीज पर आए कप्तान टॉम लैथम को वापस पवेलियन भेज दिया। यह दो विकेट लेने के बाद शार्दुल ठाकुर ने काफी कमजोर गेंदे फेंकी, जिनमें कॉनवे ने बैक टू बैक दो चौके जड़ दिए।

शार्दुल की इस लापरवाही से हिटमैन काफी नाराज हुए और गुस्से में उन्हें डांटते हुए नजर आए। हालांकि, इसके बाद अपने अगले ओवर में दाएं हाथ के गेंदबाज ने ग्लेन फिलिप्स के रूप में एक और विकेट झटका। 31 साल के शार्दुल ने इस मुकाबले में कुल तीन विकेट झटके। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान भी उन्होंने 17 गेंदों में तेज गति से 25 रन बनाए।

मैच की बात करें, तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शानदार शतकों की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम डेवोन कॉन्वे के 138 रन की पारी के बावजूद 41.2 ओवर में 295 रन पर ढेर हो गई।

हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान – VIDEO

Leave a comment

Cancel reply