rohit sharma shubhman gill
IND vs NZ: रोहित-शुभमन की सलामी जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में रचा इतिहास

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय (Indian) सलामी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाई, जहां कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 26.1 ओवर में 212 रन जोड़े. इस दौरान दोनों ने शानदार शतक लगाए.

यह भी पढ़ें – IND vs NZ: रोहित शर्मा ने वनडे में सनथ जयसूर्या के छक्कों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

रोहित ने 85 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली, जबकि गिल ने 78 गेंदों पर 112 रन ठोके. दोनों ने मिलाकर 11 छक्के और 22 चौके जड़े. आपको बता दें कि दोनों ने भारत की तरफ से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी वनडे ओपनिंग साझेदारी निभाई है.

इससे पिछला रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ी के नाम था. इन दोनों ने साल 2009 में हैमिलटन में कीवी टीम के खिलाफ पहले विकेट के लिए 201* रनों की पार्टनरशिप की थी.

Also Read: | Congratulations to the loveliest KL Rahul and Athiya Shetty – Suresh Raina, Suryakumar Yadav lead wishes on social media

अगर नीली जर्सी वाली टीम के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की बात करें, तो इस मामले में पहले नंबर पर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी है. इन दोनों ने साल 2001 में केन्या के खिलाफ पार्ल में खेले गए मुकाबले में फर्स्ट विकेट के लिए 258 रन जोड़े थे.

रोहित शर्मा ने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?

30

Leave a comment

Cancel reply