रोहित शर्मा
IND vs AUS 3rd Test: जानिए किस पर फोड़ा रोहित शर्मा ने करारी हार का ठीकरा?

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 (Border Gavaskar Trophy 2023) के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हाथों 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मेजबान टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही। यह बात भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी स्वीकार की है और उनका कहना है कि अगर टीम इंडिया ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती, तो परिणाम अलग हो सकता था।

35 साल के रोहित ने मैच समाप्त होने के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, “जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं, तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं, जो हमारे पक्ष में नहीं होती हैं। शुरुआत करने के लिए हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, हम समझते हैं कि पहली पारी में बोर्ड पर रन लगाना कितना महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने आगे कहा, “जब उन्हें (ऑस्ट्रेलिया को) 80-90 रन की बढ़त मिली, तो हमें बल्ले से एक और बड़ी पारी खेलनी थी, लेकिन हम फिर से ऐसा नहीं कर पाए। हमने सिर्फ 75 रन कि बढ़त बनाई, अगर हम पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी करते, तो चीजें थोड़ी अलग होती।”

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन यह फैसला उनके हक़ में नहीं गया और पहले ही दिन पूरी भारतीय टीम 109 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 88 रन की बढ़त हासिल करते हुए 197 रन बनाए। वहीं, मेजबानों ने दूसरी पारी में 163 रन बनाते हुए कंगारुओं को अंतिम पारी में 76 रन का लक्ष्य दिया, जिसे उन्होंने तीसरे दिन महज एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

UP की शेरनियों में है WPL जीतने का दमखम ? – VIDEO

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला संस्करण किस-किस बीच खेला गया था?

भारत बनाम न्यूजीलैंड।

Leave a comment

Cancel reply