Rohit Sharma
टीम इंडिया में क्यों होते हैं इतने बदलाव? कप्तान रोहित शर्मा ने इस राज़ से उठाया पर्दा

गुरुवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत (India) को 100 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस करारी शिकस्त के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पत्रकारों से बातचीत की, जहां विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक सवाल पूछे जाने पर उन्होंने रिपोर्टर को सवाल के बीच में ही टोक दिया। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में चेज़मास्टर कहे जाने वाले कोहली अंग्रेज़ों द्वारा दिए गए 247 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से महज़ 16 रन बना सके।

कोहली के इसी खराब प्रदर्शन को लेकर, जब एक रिपोर्टर ने रोहित से पूछा, “विराट कोहली के बारे में आजकल काफी चर्चा हो रही है।” तब रोहित ने पत्रकार को बीच में रोकते हुए कहा, “क्यूं हो रही है यार? मुझे तो समझ ही नहीं आता भाई। खैर, सवाल पूछिए?”

इसके बाद पत्रकार ने विराट कोहली पर अपने सवाल को पूरा किया, जिसके जवाब में भारतीय कप्तान ने अपने पिछले प्रेस कॉन्फ्रेंस वाले बयान को ही दोहराया। रोहित ने कहा, “उन्होंने कई सालों से भारत के लिए अनेक मुकाबले खेले हैं। वो काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उन्हें किसी के आश्वासन की जरुरत नहीं है। मुझे लगता है मैंने अपनी पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा था कि फॉर्म ऊपर नीचे होती रहती है। यह खिलाड़ी के करियर का हिस्सा होता है।”

35 साल के सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “जिस खिलाड़ी ने आपको इतने सारे मैच जिताए हैं, उन्हें 1-2 पारियों के आधार पर आंकना ठीक नहीं हैं। मुझे तो ऐसा ही लगता है और उम्मीद है कि आप सब लोग भी यही सोचते होंगे।”

Leave a comment

Cancel reply