Rohit Sharma
रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के मेन्टल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन की नियुक्ति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय टीम के मेन्टल कंडीशनिंग कोच के रूप में नियुक्त होने वाले पैडी अप्टन को लेकर कहा है कि उन्हें काम का काफी अनुभव है और टीम में उनके शामिल होने से खिलाड़ियों को मदद मिलेगी. हिटमैन के मुताबिक, अप्टन को टीम से जोड़ना काफी अच्छा कदम है.

35 साल के रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “उन्हें अलग-अलग जगहों पर भिन्न-भिन्न टीमों के साथ काम करने का इतना अनुभव मिला है. टीम में उनका शामिल होना हम सभी की मदद करेगा. उन्होंने पहले भारतीय टीम के साथ काम किया है. वह 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे और उन्हें फ्रेंचाइजी टीमों के साथ बहुत सफलता मिली है.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि उसके पास अनुभव है, वह हमारे बहुत से खिलाड़ियों को जानते हैं, क्योंकि उन्होंने उनके साथ काम किया है, जैसा कि हम जानते हैं, खेल का मानसिक पक्ष वास्तव में महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि यह हमारी मदद करेगा. यह उन्हें अंदर लाने के लिए एक अच्छा कदम था और देखते हैं, अगले कुछ महीनों में क्या होता है. मुझे यकीन है कि वह अपना काम शुरू करेंगे, खिलाड़ियों से बात करना शुरू करेंगे और उनके विचार प्राप्त करेंगे.”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के मद्देनजर पैडी अप्टन को भारतीय टीम के साथ जोड़ लिया है. वे मेन्टल कंडीशनिंग कोच की भूमिका निभाएंगे.

यह भी पढ़ें – ‘वे ख़ास कमाल नहीं कर पाएंगे’ पूर्व पेसर ने भारत के मेन्टल कंडीशनिंग कोच को लेकर दी प्रतिक्रिया

Q. पैडी अप्टन की उम्र क्या है?

A. 53 साल

Leave a comment

Cancel reply