rishabh pant
Rishabh Pant Injury Update: पंत IPL से ही नहीं, विश्व कप 2023 से भी हो सकते हैं बाहर

भारतीय (Indian) टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उनके आगे के इलाज के लिए हाल ही में देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल से मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. अभी उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में 8 से 9 महीने का समय लग सकता है. इस बीच एक और खबर सामने आ रही है कि पंत इस साल भारत में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. बता दें कि आईसीसी के इस मुख्य इवेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होगा.

यह भी पढ़ें – पंत को आगे के इलाज के लिए देहरादून से मुंबई किया जाएगा शिफ्ट, सड़क हादसे का हुए थे शिकार

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि जब तक पंत की सूजन कम नहीं होती, तब तक कोई एमआरआई या सर्जरी नहीं की जाएगी. हॉस्पिटल के डोक्टरों का मानना है कि विकेटकीपर को मैदान पर, जिस तरह के वर्कलोड का सामना करना पड़ता है, उसे देखते हुए भारतीय खिलाड़ी को पूरी तरह से ठीक होने में 8-9 महीने का समय लगेगा. इतना ही नहीं, उनका लिगामेंट टियर गंभीर है. डॉ. दिनशॉ पारदीवाला के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने गुरुवार की सुबह पंत की जांच की.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में पंत डॉ दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में हैं, जो पहले सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं.

वहीं, दूसरी तरफ पंत अपनी इंजरी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, एशिया कप और विश्व कप 2023, जैसे बड़े टूर्नामेंट्स/ सीरीज से बाहर रह सकते हैं.

Also Read: | Babar Azam to compete with Harry Brook and Travis Azam for ICC award

याद हो कि दिल्ली से रुड़की जाते समय पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. उनकी कार रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मादपुर के पास डिवाइडर से टकरा गई थी. पंत कार में अकेले थे और खुद ही गाड़ी चला रहे थे. विकेटकीपर ने बताया कि वह विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर आए. इसके बाद कार में भीषण आग लग गई थी. हालांकि, पंत अब खतरे से बाहर हैं.

वीडियो – BCCI ने खत्म किया विराट और रोहित का करियर

YouTube video

यह भी पढ़ें – ना ओवर स्‍पीडिंग… ना नींद की झपकी, पंत के एक्सीडेंट की असली वजह का CM ने किया खुलासा

ऋषभ पंत की उम्र क्या है?

25

Leave a comment