Wicketkeeper Batter Rishabh Pant
ख़राब फॉर्म को लेकर सवाल पूछने पर भड़के ऋषभ पंत, कहा 'मेरा रिकॉर्ड इतना भी खराब नहीं है'

टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वाइट बॉल क्रिकेट में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। पंत का कहना है कि उनके टेस्ट रिकॉर्ड के साथ वनडे और टी20 क्रिकेट के रिकार्ड्स की तुलना करना ठीक नहीं है, क्योंकि अभी वे काफी युवा हैं। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि टी20 में भले ही उनका प्रदर्शन खराब रहा हो, लेकिन वनडे में उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।

25 साल के ऋषभ पंत से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के अंतिम मैच से पहले अमेजन प्राइम वीडियो की तरफ से, जब हर्षा भोगले ने पूछा कि उनके टेस्ट आंकड़ें तो काफी बेहतर हैं, लेकिन वनडे और टी20 में रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है, तो इस पर पंत ने कहा, “मेरे लिए रिकॉर्ड सिर्फ एक नंबर है। सफेद गेंद की क्रिकेट में मेरा रिकॉर्ड खराब नहीं है। हां, टी20 क्रिकेट के लिए आप ऐसा कह सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “टेस्ट मैचों और लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट की तुलना नहीं होनी चाहिए। तुलना करना मेरे जीवन का हिस्सा नहीं है। अभी मैं 24-25 साल का हूं और तुलना तब होनी चाहिए, जब मैं 30-32 साल का हो जाऊंगा। उससे पहले इस सबका (तुलना का) मेरे लिए कोई लॉजिक नहीं है।”

हुस्न की परी है ऋतुराज गायकवाड़ की गर्लफ्रेंड – VIDEO

ऋषभ के क्रिकेट रिकार्ड्स की बात करें तो उन्होंने में 31 टेस्ट मैचों में 43.3 की औसत से 2123 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, 66 टी20 आई में पंत के बल्ले से 22.4 की औसत और 126.4 के स्ट्राइक रेट से 987 रन निकले हैं, जबकि 29 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 35.6 की औसत से 855 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं।

Q. ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल कितने शतक लगाए हैं?

A. 6

Leave a comment

Cancel reply