rohit sharma rahul dravid
कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को BCCI ने दी बड़ी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला?

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया (India) का सफर सेमीफाइनल में थम गया था, जहां उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के नेतृत्व वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था और समीक्षा बैठक करने का फैसला लिया था. इस बैठक में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी शामिल होना है. बीसीसीआई ने फिलहाल इस बैठक को दिसंबर तक के लिए टाल दिया है. ऐसे में रोहित और द्रविड़ के लिए यह राहत वाली खबर है.

यह भी पढ़ें – भारतीय क्रिकेट की नई चयन समिति को कौन-कौन सी बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है?

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी के हवाले से इनसाइडस्पोर्ट ने बताया, “अभी बैठक की तारीख का फैसला नहीं किया गया है. अगले विश्व कप की योजना के लिए सीएसी और चयनकर्ताओं के इनपुट होने महत्वपूर्ण हैं. उनके कार्यभार संभालने के बाद हम रोहित और राहुल से बात करेंगे कि इस बारे में क्या और कैसे करना है.”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा हमारे पास अगले 15 दिनों में कोई टी20 मैच नहीं है. अगली सीरीज श्रीलंका है और इससे पहले हमारे पास सीएसी और चयन समिति दोनों होंगे.”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड नई क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) और चयन समिति के कार्यभार संभालने का इंतजार करेगा. यह मीटिंग बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के बाद आयोजित होगी. भारत का बांग्लादेश दौरा 4 से 30 दिसंबर तक चलेगा.

वीडियो – हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

Q. भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी टाइटल कब जीता था?

A. 2013 में

Leave a comment

Cancel reply