Ravi Shastri
अगर भारत को बड़ी टीम को हराना है तो उन्हें किस चीज़ में सुधार करना चाहिए? रवि शास्त्री ने बताया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व के लिए टीम इंडिया में शामिल करने की इच्छा जताई है. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलता है.

60 साल के रवि शास्त्री ने कहा, “मैं बहुत करीब सोचता हूं, क्योंकि भारत को विविधता की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया में बाएं हाथ के गेंदबाज उछाल और कोण के साथ आमतौर पर अच्छा काम करते हैं, जब आप भारतीय आक्रमण को देखेंगे तो अर्शदीप बहुत अच्छे रहेंगे. इसमें भुवी, जसप्रीत, शमी होने चाहिए और फिर यदि आप अर्शदीप को भी इनके साथ टीम में डालते हैं तो वह किसी एक मौके पर खेल सकता है.”

इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने भी अर्शदीप की तारीफ़ की थी. सोढ़ी ने कहा, “अर्शदीप अब बड़े टूर्नामेंटों में खेलने के लिए तैयार हैं और भारत को भी उन्हें बड़े स्तर में टीम में शामिल करना चाहिए. चयनकर्ताओं के दिमाग में कुल 20 नाम होंगे वर्ल्ड कप के लिए. अगर वो उनमें से 15 को भी शामिल कर लेते हैं तो अर्शदीप के पास अच्छा मौका है वर्ल्ड कप टीम में आने का, जिस तरीके की ऑस्ट्रेलिया में कंडीशंस हैं, टीम के लिए बाएं हाथ का तेज गेंदबाज काफी जरूरी होगा.”

बता दें कि अर्शदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने 4 मुकाबलों में 7 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया की नई सनसनी का नाम है अर्शदीप सिंह

Q. अर्शदीप सिंह की उम्र क्या है?

A. 23

Leave a comment

Cancel reply