arshdeep singh
पाकिस्तानी लेग स्पिनर ने अर्शदीप सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे

टीम इंडिया (India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि बाएं हाथ के स्टार पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को एशिया कप के लिए टीम इंडिया (India) में ज़रूर मौका मिलना चाहिए, क्योंकि वे टीम के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. हालांकि, सबा ने माना कि सिंह में विविधता की कमी है.

54 साल के सबा करीम ने इंडिया न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा, “मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि अर्शदीप को सिर्फ, इसलिए खेलना चाहिए, क्योंकि वो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उन्हें विविधता चाहिए. उनको, इसलिए खेलना चाहिए, क्योंकि वह अभी के तीन चार तेज गेंदबाजों में से सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं.”

वहीं, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रीतिन्दर सिंह सोढ़ी भी उसी पैनल में शामिल थे. उन्होंने भी अर्शदीप की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “अर्शदीप सिंह अभी से तैयार लग रहे हैं और जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़ी है उन्होंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है.”

सोढ़ी ने कहा, “अर्शदीप अब बड़े टूर्नामेंटों में खेलने के लिए तैयार हैं और भारत को भी उन्हें बड़े स्तर में टीम में शामिल करना चाहिए. चयनकर्ताओं के दिमाग में कुल 20 नाम होंगे वर्ल्ड कप के लिए. अगर वो उनमें से 15 को भी शामिल कर लेते हैं तो अर्शदीप के पास अच्छा मौका है वर्ल्ड कप टीम में आने का, जिस तरीके की ऑस्ट्रेलिया में कंडीशंस हैं, टीम के लिए बाएं हाथ का तेज गेंदबाज काफी जरूरी होगा.”

अर्शदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने 3 मुकाबलों में 4 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया की नई सनसनी का नाम है अर्शदीप सिंह

Q. अर्शदीप सिंह की उम्र क्या है?

A. 23

Leave a comment

Cancel reply