नए खिलाड़ियों को देख निराश हैं रवि शास्त्री, कहा 'इनमें नहीं है सचिन जैसा कीड़ा'

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) नए दौर के खिलाड़ियों से काफी निराश हैं। उन्होंने महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ आजकल के खिलाड़ियों की तुलना करते हुए कहा कि इनमें सचिन जितनी इछाशक्ति नहीं है।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच जारी एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में कमेंट्री करते हुए शास्त्री ने कहा, “सचिन में गेंदबाज़ी करने का कीड़ा था। वो अपनी बैटिंग खत्म करने के बाद बॉल उठा लेता था और अलग-अलग तरह से गेंदबाज़ी करने की कोशिश करता था। अजय जडेजा को भी बॉलिंग करना पसंद करता था। आपको ऐसे ही खिलाड़ियों को पहचानना होगा। वे (सलेक्टर्स) मुझसे कहने की कोशिश करते हैं कि किसी भी बल्लेबाज में बॉलिंग करने का कीड़ा नहीं है। कमाल है!’

60 साल के शास्त्री ने आगे कहा, “मुझे टीम में ऐसा बल्लेबाज़ चाहिए था, जो 4-5 ओवर की गेंदबाज़ी भी कर सके। मैंने सलेक्टर्स को ऐसे किसी खिलाड़ियों को ढूंढने के लिए कहा। मुझे विश्वास है कि हमारे देश में ऐसे बल्लेबाज़ होंगे, जो गेंदबाज़ी करना पसंद करते हों, जिनमें बॉलिंग करना का कीड़ा हो, जिस तरह सचिन तेंदुलकर को कीड़ा था’।

Q. सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल कितने शतक लगाए हैं?


A.
100

Leave a comment

Cancel reply