rabada klaasen
भारत के विरुद्ध T20I में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं रबाडा, क्लासेन भी करेंगे कमाल

भारत (India) के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. रबाडा टीम इंडिया के विरुद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय इतिहास में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले अफ्रीकी गेंदबाज बन सकते हैं. इस मामले में वे स्टार पेसर जूनियर डाला और पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मोरिस को पीछे छोड़ देंगे.

दरअसल, रबाडा ने अभी तक 8 मुकाबलों में 6 विकेट चटकाए हैं, जबकि क्रिस मोरिस ने भी 5 मैचों में इतने ही विकेट लिए हैं. इस मामले में फिलहाल नंबर एक पर जूनियर डाला हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में रबाडा नीली जर्सी वाली टीम के खिलाफ टी20 आई में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सिर्फ 2 विकेट पीछे हैं.

हेनरिक क्लासेन भी भारत के खिलाफ टी20 आई में हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि

दक्षिण अफ्रीकी टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन भारत के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्रोटियाज खिलाड़ी बन सकते हैं. वे इस मामले में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जीन पॉल डुमिनी को पीछे छोड़ देंगे.

क्लासेन ने अभी तक 7 मुकाबलों में 210 रन बटोरे हैं, जबकि डुमिनी के नाम 10 मैचों में 295 रन हैं. अगर हेनरिक भारत के विरुद्ध टी20 आई सीरीज में 86 रन और बनाने में कामयाब होते हैं तो वे अपने हमवतन पूर्व दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ-साथ इंडिया के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं.

यह भी पढ़ें – दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध T20I में इतिहास रच सकते हैं रोहित, क्या पूर्व दिग्गज का रिकॉर्ड होगा ध्वस्त?

Leave a comment

Cancel reply