rizwan pujara
'पुजारा और मैं अलग नहीं हैं, हम एक ही क्रिकेट फैमिली का हिस्सा हैं' पाकिस्तानी विकेटकीपर का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने टीम इंडिया (India) के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि पुजारा से उन्हें बहुत कुछ सीखने का मौका मिला. रिजवान ने यह भी कहा कि वे और पुजारा अलग-अलग नहीं हैं, बल्कि एक ही क्रिकेट फैमिली का हिस्सा हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ी ने चेतेश्वर को एक शानदार इंसान भी बताया है.

30 साल के मोहम्मद रिजवान ने पीसीबी द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मेरी पुजारा से क्रिकेट के बारे में चर्चा हुई और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा. बतौर खिलाड़ी हम अलग नहीं हैं. हम एक ही क्रिकेट फैमिली से हैं. वह बेहद शानदार इंसान हैं. वास्तव में मैं उनकी गेम पर फोकस और समर्पण से काफी प्रभावित हूं.”

इससे पहले रिजवान ने कहा था कि वे भारतीय बैटर से एकाग्रता सीखना चाहते हैं, ताकि वे अपने खेल में सुधार कर सकें. रिजवान ने क्रिकविक से बातचीत करते हुए कहा, “वह (पुजारा) बहुत अच्छे और प्यारे इंसान हैं. उनकी एकाग्रता और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता लाजवाब है. अगर आपको उनसे कुछ सीखने का मौका मिलता है तो आपको यह सीखना चाहिए.”

यह भी पढ़ें – चेतेश्वर पुजारा से एकाग्रता सीखना चाहते हैं पाकिस्तानी विकेटकीपर, बोले ‘वो बहुत अच्छे इंसान हैं’

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में एक ही टीम का हिस्सा थे. दोनों ने ससेक्स के लिए एक साथ क्रिकेट खेला. वहीं, पुजारा ने इस टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 5 मुकाबलों की 8 पारियों में 120 के औसत के साथ 720 रन बनाए. इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 4 शतक जड़े, जिसमें 2 दोहरे शतक भी शामिल थे. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 203 रन रहा. पुजारा काउंटी चैंपियनशिप 2021-22 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर रहे.

Leave a comment

Cancel reply