rizwan pujara
पुजारा से एकाग्रता सीखना चाहते हैं पाकिस्तानी विकेटकीपर, बोले 'वो बहुत अच्छे इंसान हैं'

पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के मुरीद हो गए हैं. रिजवान उनसे एकाग्रता सीखना चाहते हैं, ताकि वे अपने खेल में सुधार कर सकें. इसके अलावा उन्होंने पुजारा को एक अच्छा इंसान भी बताया है.

29 साल के मोहम्मद रिजवान ने क्रिकविक से बातचीत करते हुए कहा, “एकाग्रता को लेकर मैंने यहां के कोच को भी बताया. मेरे पूरे करियर में मैंने, जिन खिलाड़ियों को एकाग्रता के मामले में अव्वल पाया उनमें यूनिस भाई, फवाद आलम और वह (पुजारा) शामिल हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “एकाग्रता और ध्यान केंद्रित करने के मामले में पूजारा मेरी सूची में दूसरे और फवाद आलम तीसरे स्थान पर हैं. मैं इन तीन खिलाड़ियों को इस मामले में अव्वल आंकता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “वह (पुजारा) बहुत अच्छे और प्यारे इंसान हैं. उनकी एकाग्रता और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता लाजवाब है. अगर आपको उनसे कुछ सीखने का मौका मिलता है तो आपको यह सीखना चाहिए.”

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा मौजूदा समय में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. वे ससेक्स के लिए अभी तक लगातार चार शतक ठोंक चुके हैं, जिसमें 2 दोहरे शतक भी शामिल हैं. पुजारा ने लगभग पिछले दो सालों से एक भी अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है, जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया से भी बाहर होना पड़ा और अब वे काउंटी क्रिकेट में शतक दर शतक ठोंक रहे हैं.

वहीं, रिजवान भी उन्ही की टीम के साथी खिलाड़ी हैं. ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पुजारा से सीख लेने की इच्छा ज़ाहिर की है.

Leave a comment

Cancel reply