rishabh pant
'पंत को कप्तानी सीखने के लिए धोनी को फोन करना चाहिए' ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का बयान

टीम इंडिया (India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के दौरान कप्तानी की शुरुआत की. बारिश के कारण अंतिम टी20 आई मैच के रद्द होने के बाद श्रृंखला 2-2 पर समाप्त हुई. हालांकि, सीरीज के शुरुआती दो मैच हारने के बाद पंत का नेतृत्व सवालों के घेरे में था. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि पंत को या तो भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को फोन करना चाहिए या कप्तानी के बारे में कोई संदेह होने पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बात करनी चाहिए.

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, “एक काम पंत को करने की जरूरत है और अधिक निर्णायक होना चाहिए और बीच में नियंत्रण लेना चाहिए. अन्य खिलाड़ियों को अपने फैसलों में आने और अपने फैसलों को प्रभावित करने की अनुमति न दें.”

यह भी पढ़ें – नेहरा ने बताया उस भारतीय बैटर का नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर सकता है

51 साल के कंगारू खिलाड़ी ने आगे कहा, “अगर उन्हें कुछ सीखने की जरूरत है तो एमएस धोनी को फोन करें या राहुल द्रविड़ से बात करें. अपने सुझाव प्राप्त करें, बाहर जाएं और काम करें, क्योंकि जब वह खुद का समर्थन करते हैं, तो हम जानते हैं कि वह कुछ भी हासिल कर सकते हैं.”

Q. ऋषभ पंत ने अपना पहला टी20 आई मैच किसके खिलाफ था?

A. इंग्लैंड

Leave a comment

Cancel reply