karthik ishan crictoday
ICC T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में कार्तिक का बड़ा धमाका, ईशान टॉप-10 में अकेले भारतीय

अपने हालिया प्रदर्शन के दम पर भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में 108 स्थान की छलांग लगाकर 87वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं.

ईशान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समपन्न पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 41 की औसत से 206 रन बनाए और सर्वाधिक रन बटोरने वाले बैटर बने. इस फॉर्म ने उन्हें नवीनतम टी20 रैंकिंग में एक स्थान ऊपर छठे पर पहुंचा दिया. वहीं, कार्तिक आईपीएल 2022 से शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी कुछ धमाकेदार पारियां खेली हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अभी भी टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं और किशन शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें – नेहरा ने बताया उस भारतीय बैटर का नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर सकता है

दूसरी तरफ, भारतीय टीम के दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में तीन पायदान के फायदे से 23वां स्थान हासिल कर लिया है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के सभी मैच खेलते हुए छह विकेट हासिल किए.

Leave a comment

Cancel reply