rishabh pant
'पंत हमेशा अपनी टीम के साथ खड़े नजर आते हैं' पाकिस्तानी ओपनर की प्रतिक्रिया

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व ओपनर सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय (Indian) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि पंत मुश्किल समय में टीम इंडिया के साथ खड़े दिखाई देते हैं. सलमान ने कहा कि उन्होंने लगभग हर मैच में अपनी टीम के लिए अहम पारियां खेली हैं.

37 साल के सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “जब भी भारतीय टीम को दबाव में किसी खिलाड़ी की जरूरत पड़ी तो ऋषभ पंत निकलकर सामने आए और टीम को मुश्किल से निकाला. उन्होंने लगभग हर एक मैच में अहम पारी खेली. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में ऐसा किया था. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में भी उपयोगी पारी खेली.”

बता दें कि ऋषभ पंत ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 आई मुकाबले में 26 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवें टेस्ट में 146 और 57 रनों की शानदार पारियां खेली थीं. इसके अलावा पंत ने अंग्रेजों के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में 125 रन बनाए थे और इससे नीली जर्सी वाली टीम को जीत मिली थी.

यहां तक कि ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट में शतक ठोंकने वाले एशिया के इकलौते और पहले विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें – ‘विराट कोहली को हर मैच में मौका देना चाहिए’ भारतीय खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

Q. ऋषभ पंत कितने साल के हैं?

A. 24

Leave a comment

Cancel reply