karthik pant crictoday
'टी20 विश्व कप 2022 के लिए पंत और कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए'

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना ​​है कि भारत (India) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) दोनों को टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए. पोंटिंग को लगता है कि दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज ज़बरदस्त फॉर्म में हैं और उनके टीम में होने से टीम इंडिया को फायदा हो सकता है.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, “हमने देखा है कि 50 ओवर के क्रिकेट में ऋषभ पंत क्या करने में सक्षम है और मुझे पूरी तरह से पता है कि वह टी20 खेल में क्या करने में सक्षम है. दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपना सर्वश्रेष्ठ आईपीएल किया है. टी20 विश्व कप की टीम में उनकी दावेदारी भी मौजूद है. इसके अलावा ईशान किशन और संजू सैमसन भी इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.”

उन्होंने आगे कहा, “टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव ने, जिस फॉर्म के साथ बल्लेबाजी की है, उससे उन्होंने अपने लिए एक जगह स्थापित कर ली है. ऐसे में भारतीय टीम के मध्यक्रम की बल्लेबाजी में ईशान किशन और संजू सैमसन के आगे पंत, कार्तिक, सूर्यकुमार को जगह मिल सकती है.”

गौरतलब है कि भारत इस समय तीन वनडे और पांच टी20 आई मुकाबलों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज में है. पहला वनडे शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

Q. टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन कहां होगा?

A. ऑस्ट्रेलिया में

Leave a comment

Cancel reply