IND vs PAK: मेलबर्न से क्रिकेट फैंस के लिए आई गुड न्यूज़, आसमान से छंटे संकट के बादल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल ही बड़ा बयान देते हुए कहा था कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगी और यह टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। शाह के इस बयान से बीसीसीआई और पीसीबी के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। अब हरी जर्सी वाली टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने भी जय शाह के इस बयान की कड़ी आलोचना की है। साथ ही उन्होंने पीसीबी से भारत के खिलाफ सख्त कदम उठाने की अपील की है।

44 साल के यूनिस खान ने एआरवाई न्यूज के कार्यक्रम पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि जय शाह को ऐसा नहीं कहना चाहिए था। मगर अब, जब शुरुआत हो चुकी है, तो मैं पीसीबी को इस मुद्दे पर कड़ा रुख अपनाने के लिए कहूंगा, जैसा हमने (न्यूजीलैंड के खिलाफ) पहले किया था।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर वे (बीसीसीआई) अपने फैसले को नहीं बदलते हैं, तो यह हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता कि भारतीय टीम एशिया कप में भाग नहीं लेती है। हमें अगले साल वनडे विश्व कप के लिए भारत नहीं जाने पर करने पर विचार करना चाहिए। साथ ही हमें एशिया कप को न्यूट्रल स्थान पर आयोजित करने का बिल्कुल समर्थन नहीं करना चाहिए।”

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान खराब राजनीतिक संबंधों के कारण द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं और केवल आईसीसी इवेंट्स या फिर एशिया कप में एक दूसरे का आमना सामना करते हैं। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला टी20 विश्व कप 2022 के मैच नंबर 16 में 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा।

T20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले 5 गेंदबाज़ – Video

Q. बीसीसीआई का वर्तमान अध्यक्ष कौन है?

A. रोजर बिन्नी।

Leave a comment

Cancel reply