pakistan-
पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बढ़ी सैलरी, जानिए भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में कितने पैसे मिलेंगे?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी बिग बैश लीग (BBL) के संस्करण में हिस्सा लेने वाले अपने सभी खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पात्र (NOC) देने से इनकार कर दिया है. इसका कारण व्यस्त घरेलू सत्र और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम को माना जा रहा है. बोर्ड ने यह भी नहीं बताया है कि वह खिलाड़ियों को अगले साल की शुरुआत में यूएई में आईएलटी20 में भाग लेने की अनुमति देगा या नहीं .

डेली जंग की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी ने कथित तौर पर गैर-अनुबंधित क्रिकेटरों सहित अपने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए एनओसी देने से इनकार कर दिया है. हालांकि, अब तक यह बात साफ नहीं हो पाई है कि बिना अनुबंध वाले खिलाड़ियों पर रोक क्यों लगाई जा रही है. पाकिस्तानी प्लेयर्स के लिए वाकई में यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

पीसीबी के एक प्रवक्ता के मुताबिक, कायदे-ए-आज़म ट्रॉफी 3 जनवरी को समाप्त होगी और इसके बाद पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आठवां सीजन 15 फरवरी से शुरू होने वाला है.

गौरतलब है कि अगले साल से आईएलटी20 के अलावा दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग शुरू होने जा रही है और ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़यिों को टीमों में शामिल करने की मांग बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम, दिग्गज पेसर को नहीं मिली जगह

Q. बिग बैश लीग किस देश का टूर्नामेंट है?

A. ऑस्ट्रेलिया

Leave a comment

Cancel reply