मेरी बैटिंग में कोई तकनीकी खामी नहीं है, जिस पर आप उंगली उठा सकें - विराट कोहली

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी तकनीक पर सवाल खड़े किए हैं। उनका मानना है कि बाबर आज़म, जो रुट और केन विलियमसन की तकनीक काफी मजबूत है, जबकि कोहली की कमजोरी का आसानी से पता लगाया जा सकता है।

पाकटीवी डॉट टीवी (Paktv.TV) से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, “क्रिकेट में दो तरह के महान खिलाड़ी होते हैं। पहले वो, जिनका खराब दौर काफी लंबे समय तक रहता है और दूसरे वो, जो ज्यादा दिनों तक आउट ऑफ़ फॉर्म नहीं रहते हैं। बाबर आजम, केन विलियमसन, जो रूट तकनीकी रूप से मजबूत हैं, जिनका खराब दौर ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगा। वहीं, दूसरी ओर कोहली, जिस तकनीक के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे उनकी कमजोरी का आसानी से पता लगाया जा सकता है। यही वजह है कि जेम्स एंडरसन ने उन्हें कई बार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते हुए आउट किया है।”

आकिब का कहना है कि विराट ने अपनी तकनीक में बदलाव किए हैं, जिसके चलते वो बाहर जाती गेंदों के जाल में फंस रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं पिछले दिनों उनकी (विराट) बल्लेबाजी देख रहा था और मैंने पाया कि अब वे जान बूझकर दूर जाती हुई गेंदों को खेलने की कोशिश कर रहे हैं, जब आप अपनी तकनीक में बदलाव करते हैं, तब ऐसी परेशानी सामने आती हैं।”

गौरतलब है कि विराट कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। कोहली ने पिछले लगभग 3 सालों से क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में तीन अंको का आकंड़ा नहीं छुआ है। उन्होंने 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे-नाईट टेस्ट के दौरन अपना आखरी शतक लगाया था। 

Q. आकिब जावेद की उम्र कितनी है?


A.
50 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply