'पाकिस्तान को होना चाहिए रैंकिंग में नंबर वन', पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने बताई वजह

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) का मानना है कि पाकिस्तानी टीम को आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर होना चाहिए। रज्जाक ने यह दावा पाकिस्तान के सीमित ओवरों के क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन को देखते हुए किया है।

पाक टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia) और वेस्टइंडीज (West Indies) जैसी मजबूत टीमों को घरेलू सीरीज में हराया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 अपने नाम किया, जबकि वेस्टइंडीज का तो उन्होंने एकदिवसीय और टी20 आई दोनों सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया था।

स्पोर्ट्स पाकटीवी (Sports PakTV) से बात करते हुए 42 साल के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, “मैं यह इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि मैं पाकिस्तान हूं, लेकिन हमें रैंकिंग में नंबर एक पर होना चाहिए। हमने जिस तरह से तीनों ही डिपार्टमेंट में प्रदर्शन किया है; बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में, हम इस टीम में एकता देख सकते हैं।”

रज्जाक ने आगे कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले आईसीसी इवेंट्स में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए टॉप पर टूर्नामेंट खत्म करेगी।” रज्जाक ने अपने इस इंटरव्यू में बाबर आज़म को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में नंबर एक की रैंकिंग पर देखने की इच्छा भी जताई।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म फिलहाल एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और टी20 आई में नंबर एक बल्लेबाज हैं, जबकि टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में वे चौथे स्थान पर हैं।

Q. बाबर आज़म ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?


A. 24

Leave a comment

Cancel reply