ramiz raja najam sethi
PCB अध्यक्ष की कुर्सी जाने से नाराज़ हुए रमीज राजा, नए प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम को तीन मुकाबलों की घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड (England) के खिलाफ ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में कई बड़े बदलाव देखे जा रहे हैं. वहीं, पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) को पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. अब रमीज ने नए प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने यूट्यूब चैनल पर वीडियो जारी करते हुए अपना दुख बयां किया है. उन्होंने कहा कि पीसीबी के नए अध्यक्ष नजम सेठी और उनके साथियों ने उन्हें ऑफिस से सामान लेने तक का समय नहीं दिया. रमीज के मुताबिक, पीसीबी कार्यलय में 17 लोग ऐसे आए, जैसे किसी जांच एजेंसी ने छापा मारा हो.

60 साल के रमीज राजा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “मेरा सामान भी नहीं लेने दिया इन लोगों ने, ऐसा होता है हमारे क्रिकेट बोर्ड में आने के बाद. सुबह 9 बजे ही 17 बंदो ने ऑफिस पर धावा बोल दिया. ऐसा लग रहा था कि जैसे पाकिस्तानी संघीय एजेंसी (FIA) ने कार्यालय पर छापा मार दिया हो.”

इसके अलावा रमीज राजा ने नजम सेठी पर निशाना साधते हुए कहा, “यह नजम सेठी रात को सवा दो बजे ट्वीट किया जा रहा है कि रमीज राजा को बर्खास्त कर दिया गया है. मुझे बधाई देना शुरू करें. मैंने टेस्ट क्रिकेट खेला है, यह मेरा क्षेत्र है. क्रिकेट के बाहर के इन लोगों को मसीहा की तरह काम करने की कोशिश करते हुए देखकर दुख होता है. मैं जानता हूं कि उनके मकसद गैर-क्रिकेटिंग हैं. ये लोग यहां लाइमलाइट के लिए हैं.”

यह भी पढ़ें – पीसीबी के अध्यक्ष पद से निकाले जाने के बाद रमीज राजा को आई भारत की याद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रमीज राजा के इस्तीफे के बाद नजम सेठी को पीसीबी का अध्यक्ष बनाया गया है. इतना ही नहीं, सेठी के कार्यभार संभालने के बाद ही मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम की भी छुट्टी कर दी गई और उनकी जगह शाहिद अफरीदी को मुख्य सेलेक्शन पैनल का मुख्या बनाया गया. यहां तक कि अब खबर सामने आ रही है कि हेड कोच सक़लैन मुश्ताक अपने पद से इस्तीफ़ा देने वाले हैं और इसके बाद मिकी आर्थर पाकिस्तान टीम के कोच की भूमिका निभाएंगे.

वीडियो – IPL को लेकर BCCI को लगा तगड़ा झटका

रमीज राजा कितने साल के हैं?

60

Leave a comment

Cancel reply