pak vs aus
PAK vs AUS: पिच पर हो रही PCB की आलोचना, पाकिस्तानी दिग्गज पेसर बोले 'भारत से लो मदद'

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने अपने देश को भारतीय पिच क्यूरेटर्स से सीख लेने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को भारत से सीखना चाहिए कि पिच कैसे तैयार करते हैं. 49 साल के आकिब पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैच ड्रॉ होने से नाराज हैं.

आकिब ने अपने यू-ट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा, “कहीं और पर क्यों जाएं. मैं ये कहूंगा कि मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई के क्यूरेटर्स से सीख लें कि कैसे वो स्पिनिंग पिचें तैयार करते हैं, जिस पर भारतीय स्पिनर्स को मदद मिलती है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं हैरान हूं कि पाकिस्तान अभी तक पूरी तरह से टर्निंग ट्रैक नहीं बना पाया है, जिससे हमारे स्पिनर्स को थोड़ी मदद मिले.”

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए सीरीज के दो टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए हैं. रावलपिंडी और कराची में खेले गए इन टेस्ट मुकाबलों में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिली है. ऐसे में दोनों टेस्ट ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तानी पिचों पर खूब सवाल उठाए जा रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लाहौर में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर टोबी लम्सडेन की मदद लेगा.

यह भी पढ़ें | New Cricket Rules: डेड बॉल से लेकर वाइड तक, MCC ने बदले क्रिकेट के 8 ‘बड़े’ नियम

पीसीबी ने पुष्टि की है कि लम्सडेन 10 दिन के लिए लाहौर पहुंच गए हैं और वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए पिच तैयार करने में स्थानीय क्यूरेटरों की मदद करेंगे.

Leave a comment

Cancel reply