shreyas iyer news nz vs ind
श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय (Indian) टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreya Iyer) ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 76 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे. इसी के साथ अय्यर ने एकदिवसीय में बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली.

दाएं हाथ के बैटर काली जर्सी वाली टीम के खिलाफ उन्हीं की सरज़मी पर वनडे की लगातार चार पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें – NZ vs IND, पहला वनडे: धवन ने तोड़ा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज का बड़ा रिकॉर्ड

पिछली बार, जब टीम इंडिया साल 2020 में न्यूजीलैंड दौरे पर आई थी, तब श्रेयस ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के लिए जमकर रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 103, 52, 62 रन की पारियां खेलीं थीं. अब उन्होंने अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए 80 रनों की इनिंग खेली और बड़ा कारनामा किया.

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक 4 पारियां खेली है. उन्होंने ये चारों पारियां न्यूजीलैंड के ही घर में खेली हैं और इन सब मैचों में उन्होंने 50 रन का आंकड़ा पार किया है. श्रेयस से पहले ऐसा कारनामा कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका था. 

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

मैच फिक्सिंग में फंसी बाबर आज़म की सेना

Leave a comment

Cancel reply