shikhar dhawan nz vs ind
NZ vs IND, पहला वनडे: धवन ने तोड़ा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. धवन ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. इसके लिए उन्हें महज 50 रनों की ज़रुरत थी. गब्बर ने 77 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके जड़े.

शिखर धवन ने अभी तक 162 एकदिवसीय मुकाबलों में 6,744 रन बनाए हैं, जबकि विव रिचर्ड्स ने 187 वनडे मैचों में 6,721 रन बटोरे हैं. धवन ने इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

अगर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात की जाए, तो भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. मास्टर ब्लास्टर ने वनडे में 18426 रन बनाए हैं, जो विश्व में सबसे ज्यादा हैं. आपको बता दें कि सचिन के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ सबसे ज्यादा शतक, अर्धशतक व मैच खेलने का रिकॉर्ड भी है.

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. शिखर धवन ने कितने वनडे मैच खेले हैं?

A. 162

Leave a comment

Cancel reply