virat kohli ind v eng ms dhoni shikhar dhawan crictoday
शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी धवन को विराट जैसी तारीफ नहीं मिलती - रवि शास्त्री

टीम इंडिया (Indian) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि अधिकतर विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे, दिग्गज खिलाड़ी ही सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, जबकि धाकड़ ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद वह तारीफ नहीं मिलती, जिसके वे हक़दार हैं. बता दें कि धवन मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

60 साल के रवि शास्त्री ने प्रसारक ‘प्राइम वीडियो’ पर कहा, “वह बहुत अनुभवी खिलाड़ी है. वह, जिस प्रशंसा का हकदार है, उसे नहीं मिलती. ईमानदारी से कहूं तो ‘स्पॉटलाइट’ (आकर्षक का केंद्र) विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ही रहती है, लेकिन अगर आप उसके वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड को देखो, तो आपको कुछ पारियां ऐसी मिलेंगी, जिसमें उसने शीर्ष टीमों के खिलाफ बड़े मुकाबले खेले हैं, जो शानदार रिकॉर्ड है.”

यह भी पढ़ें – NZ vs IND, पहला वनडे: धवन ने तोड़ा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज का बड़ा रिकॉर्ड

धवन ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. धवन ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया. इसके लिए उन्हें महज 50 रनों की ज़रुरत थी. गब्बर ने 77 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके जड़े.

शिखर ने अभी तक 162 एकदिवसीय मुकाबलों में 6,744 रन बनाए हैं, जबकि विव रिचर्ड्स ने 187 वनडे मैचों में 6,721 रन बटोरे हैं.

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. शिखर धवन ने कितने वनडे मैच खेले हैं?

A. 162

Leave a comment

Cancel reply