shikhar dhawan news NZ vs IND
NZ vs IND: शिखर धवन के निशाने पर है महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का बड़ा वनडे रिकॉर्ड

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) शुक्रवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. धवन वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं. इसके लिए उन्हें महज 50 रनों की ज़रुरत है.

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

शिखर धवन ने अभी तक 161 एकदिवसीय मुकाबलों में 6,672 रन बनाए हैं, जबकि विव रिचर्ड्स ने 187 वनडे मैचों में 6,721 रन बटोरे हैं. धवन अगर 50 रन और बना लेते हैं, तो उनके वनडे क्रिकेट में 6,722 रन हो जाएंगे और वे इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिचर्ड्स को पीछे छोड़ देंगे.

मालूम हो कि बाएं हाथ के स्टार ओपनर फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. कीवी टीम को हाल ही में तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 1-0 से हराकर टीम इंडिया के हौंसले काफी बुलंद हैं. भारतीय टीम ब्लैककैप्स के खिलाफ अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतरेगी, जिसका पहला मुकाबला शुक्रवार को ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जाएगा. ऐसे में गब्बर के पास यह कीर्तिमान दर्ज करने का मौका होगा.

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: कब और कहां देख सकते हैं सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग?

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी टाइटल कब जीता था?

A. 2013 में

Leave a comment

Cancel reply