nz cricket team crictoday
NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने नहीं जाएगी न्यूजीलैंड टीम, जानिए क्या है वजह?

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट टीम का आगामी ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा स्थगित हो गया है, क्योंकि न्यूजीलैंड की सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी पर अनिवार्य क्वारंटीन से छूट देने से इनकार कर दिया है. कीवी टीम को इस टूर पर मेजबानों के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 मैच खेलना था.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड टीम) का 24 जनवरी से 9 फरवरी के बीच निर्धारित ऑस्ट्रेलिया दौरा अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि यह निश्चित नहीं है कि टीम कब न्यूजीलैंड लौट पाएगी.”

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज का पहला, दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 30 जनवरी, 2 फरवरी और 5 फरवरी को खेला जाना था, जबकि एकमात्र टी20 मुकाबला 8 फरवरी को आयोजित होना था.

यह भी पढ़ें | SA v IND: कप्तान राहुल ने पहले वनडे में अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर किया खुलासा, वेंकटेश अय्यर को लेकर भी कही बड़ी बात

वहीं, दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्‍ट्र्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने कहा, “हम बहुत निराश हैं कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ योजना के मुताबिक मैच आयोजित नहीं करा पा रहे हैं. हालांकि, हम लगातार उनसे बातचीत कर रहे हैं कि दोबारा सीरीज का कार्यक्रम तय कर सके. हम न्‍यूजीलैंड क्रिकेट को धन्‍यवाद देते हैं, जिन्‍होंने सीरीज आयोजित कराने के लिए अपना हरसंभव प्रयास किया.”

Leave a comment

Cancel reply