boult
'किसी को उम्मीद नहीं थी कि ट्रेंट बोल्ट इतनी जल्दी अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर देंगे'

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने अपने हमवतन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के केन्द्रीय अनुबंध से हटने को लेकर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा है कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि ट्रेंट बोल्ट इतनी जल्दी अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर देंगे.

47 साल के स्कॉट स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 के ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ शो में बातचीत करते हुए कहा, “सबसे पहले न्यूजीलैंड को यह बात सुनकर काफी हैरानी हुई है और तमाम प्रशंसक भी काफी दुखी हैं. किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि ट्रेंट बोल्ट इतनी जल्दी सब चीजों को खत्म कर देंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि इसके लिए बोल्ट को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है. यह भी कहना गलत होगा कि वो पैसों के पीछे भाग रहे हैं. अब समय आ गया है कि उन्हें उस प्रारूप को सबसे ज्यादा महत्वता देनी चाहिए, जिसमें उनको खेलना पसंद है.”

मालूम हो कि हाल ही में न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि बोल्ट को उनके केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया गया है, जिससे कि वे अपने परिवार के साथ समय बिता सकें और साथ ही साथ खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध करा सकें. बोर्ड ने यह फैसला कीवी गेंदबाज के अपील करने के बाद लिया. ट्रेंट अपना ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ बिताना चाहते हैं.

बोल्ट पिछले एक दशक में न्यूजीलैंड की कई बड़ी जीत का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने कीवी टीम के लिए 78 टेस्ट, 93 एकदिवसीय और 44 टी20 आई खेले हैं. बोल्ट ने टेस्ट में 317 विकेट, वनडे में 169 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 62 विकेट दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें – ‘ख़त्म हो जाएगा वनडे क्रिकेट’, मोइन अली ने क्यों दिया ऐसा बयान?

Q. ट्रेंट बोल्ट कितने साल के हैं?

A. 33

Leave a comment

Cancel reply