dhoni
सीएसके के पूर्व खिलाड़ी ने धोनी पर लगाया गंभीर आरोप, कहा 'अगर वो मौका देते तो मेरा करियर कुछ और होता'

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की आगामी टी20 लीग में नई फ्रेंचाइजी के मेंटोर नहीं बन पाएंगे, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने CSK को ऐसा करने से मना कर दिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “ये स्पष्ट है, घरेलू खिलाड़ियों सहित कोई भी भारतीय खिलाड़ी तब तक किसी विदेशी लीग में भाग नहीं ले सकता, जब तक वो खेल के सभी फॉर्मेट से रिटायर नहीं हो जाता. अगर कोई खिलाड़ी इन आगामी लीगों में भाग लेना चाहता है, तो वो ऐसा तभी कर सकता है, जब वो बीसीसीआई के साथ सभी संबंधों को खत्म कर दे.”

भारतीय क्रिकेट को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान एमएस धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में फैंस को यह समझ नहीं आ रहा है कि बोर्ड धोनी को अन्य लीग में हिस्सा लेने क्यों नहीं दे रहा है. हालांकि, इसके लिए उन्हें आईपीएल से भी संन्यास लेना होगा. अधिकारी ने आगे कहा, “फिर वे सीएसके के लिए आईपीएल नहीं खेल सकता. उन्हें पहले यहीं रिटायर होना होगा.”

गौरतलब है कि जब विदेशी लीगों में भारतीय खिलाड़ियों को अनुमति देने की बात आई है, तो बीसीसीआई सख्त रहा है. 2019 में, भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के डगआउट से कैरेबियन प्रीमियर लीग मैच देखने के लिए माफी मांगनी पड़ी थी. उन्हें उस समय केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने आमंत्रित किया था.

यह भी पढ़ें – फिटनेस से कभी समझौता नहीं करते धोनी! वायरल फोटो में पहले से ज्यादा फिट आ रहे नज़र

Q. एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शिकार किए हैं?

A. 774

Leave a comment

Cancel reply