वायरल फोटो में पहले से ज्यादा फिट नज़र आ रहे हैं माही

टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले महान कप्तान और पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था. माही के इस फैसले ने लाखों-करोड़ों फैन्स का दिल तोड़ दिया था. उनके संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट के ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के एक युग का अंत हो गया, क्योंकि धोनी आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं.

माही क्रिकेट के मैदान पर हमेशा कूल नज़र आते थे. टीम इंडिया, जब भी मुसीबत में होती थी तब धोनी अपने कंप्यूटर वाले दिमाग का इस्तेमाल कर विपक्षियों की चाल को नाकाम कर देते थे. विकेट के पीछे से गेंदबाजों को गाइड करने की उनकी खूबी आज भी बेहद प्रचलित है. गलियों, मोहल्लों, गांव या शहर के बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा, जो धोनी से नफरत करता होगा.

इतना ही नहीं, उन्हें उनकी दयालुता, सादगी और शांत स्वेभाव के लिए भी जाना जाता है. क्रिकेट की शायद ही ऐसी कोई विधा होगी, जिससे एमएस धोनी दूर रहे हों. वे विश्व के नंबर एक मैच फिनिशर भी रहे. मैदान पर धोनी हमेशा चुस्त और फुर्तीले नज़र आते थे. चीते की चाल से स्टंपिंग करना, हिरन के अंदाज़ में विकेट के बीचों-बीच दौड़ लगाना, धोनी की खूबियों में शामिल हैं.

उन्होंने अपनी फिटने से कभी समझौता नहीं किया. वे संन्यास लेने के बाद आज भी दुनिया के टॉप फिट क्रिकेटर्स में से एक हैं. माही की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वे बेहद फिट और यंग नज़र आ रहे हैं. देखिए:

Leave a comment