एमएस धोनी सीएसके के लिए खेलते हुए
'एमएस धोनी को फिनिशिंग में महारथ हासिल है, लेकिन मैं अपने करियर की शुरुआत में ही यह काम कर रहा हूं'

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले युवा ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) ने अपनी मैच फिनिशिंग स्किल्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। पराग का कहना है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्हें फिनिशिंग के रोल में महारथ हासिल है। मगर मैं यह काम अपने करियर के शुरूआती दौर में ही कर रहा हूं।

21 साल के रियान पराग ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “टी20 क्रिकेट में मैच फिनिश करना काफी मुश्किल काम होता है। आपको आते ही स्लॉग शॉट खेलना होता है। नंबर छह और नंबर सात पर बल्लेबाजी काफी कठिन होती है और केवल कुछ ही खिलाड़ियों को इसमें महारत हासिल है। कुछ ही क्यों मैं कहूंगा कि केवल एम एस धोनी को इसमें महारत हासिल है। किसी के पास ये कला नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपने करियर के शुरूआती दिनों में ही यह (मैच फिनिश) कर रहा हूं। मैंने अभी महारत नहीं हासिल की है, लेकिन धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा हूं। लोग मेरे बारे में बातें कर सकते हैं, लेकिन मुझे पता है कि यह कितना मुश्किल काम है और मेरी टीम मेरे ऊपर विश्वास करती है।”

अमित मिश्रा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को मारा डायरेक्ट हिट – VIDEO

गौरतलब है कि गुवाहाटी में जन्मे रियान ने अब तक आईपीएल में 47 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 124.9 की स्ट्राइक रेट से 522 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए चार सीजन खेल चुके युवा ऑलराउंडर को एक बार फिर फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है और अब वे आईपीएल 2023 में पांचवां सीजन टीम के लिए खेलेंगे।

Q. रियान पराग ने आईपीएल में कितने अर्धशतक लगाए हैं?

A. दो।

Leave a comment

Cancel reply